Bhagavaan Se Badhakar Maata Pita Hote Hain, Inspirational Story

पूरी दुनिया में भगवान से बढ़कर माता पिता होते हैं

प्रेरणादायक कहानी

नमस्कार दोस्तों हिंदी शायरी (Hindishayarie.in) में आपका स्वागत है !

भगवान से बढ़कर माता पिता होते हैं, प्रेरणादायक कहानी




सनी के जन्मदिन पर …..

रात के 1:30 बजे फोन आता है, सनी फोन उठाता है तो सनी की माँ बोलती है:- “जन्म दिन मुबारक मेरे लाल”

सनी गुस्सा हो जाता है और माँ से कहता है: – अरे माँ सुबह फोन करती। इतनी रात को फ़ोन करके नींद ही खराब कर दी और यह बात कहकर कॉल कट कर देता है |

कुछ ही देर बाद सनी के पिता जी की कॉल आती है। सनी अपने पापा पर गुस्सा (Anger) नहीं करता बल्कि कहता है:- पापा सुबह फोन करते।

इतना सुनते ही पिता जी ने गुस्से (Anger) से कहा बेटा (सनी) मैंने तुम्हे इसलिए फ़ोन किया है कि तुम्हारी माँ है ना जो वह पागल (Mad) है जो तुम्हे इतनी रात को फोन किया। वह उसी रोज पागल (Mad) हो गई थी जब 25 साल पहले डॉक्टर ने उसे ऑपरेशन (Operation) करने के लिए बोला और तब उसने पता है क्या कहा उसने कहा डॉक्टर साहब नहीं मुझे कोई ऑपरेशन (Operation) नहीं करना और वह मरने के लिए तैयार हो गई लेकिन ऑपरेशन (Operation) नहीं करवाया।

रात के 1:30 बजे  तुम्हारा (सनी)  जन्म हुआ। शाम 6 बजे से रात 1:30 तक वो प्रसव पीड़ा (Pain During Pregnancy) से परेशान थी । लेकिन तुम्हारा जन्म होते ही वो सारी पीड़ा (Pain ) भूल गयी । तुम्हारी माँ की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा । तुम्हारे (सनी) जन्म से पहले डॉक्टर ने दस्तखत (Signature) करवाये थे कि अगर कुछ हो जाये तो हम जिम्मेदार (Responsible) नहीं होंगे। तुम्हे साल में एक दिन फोन किया तो तुम्हारी नींद खराब हो गई……मुझे तो रोज रात को 25 साल से रात के 1:30 बजे उठाती है और कहती है देखो हमारे लाल का जन्म (Birtrh) इसी वक्त हुआ था। बस यही कहने के लिए तुम्हे फोन किया था। इतना कहके सनी के पिता जी फोन रख देते हैं।

और सुबह होते ही माँ पापा के पास जाकर माँ के पैर पकड़ कर माफ़ी (Apology) मांगने लगता है। तब सनी की माँ कहती है देखो जी मेरा राजकुमार आ गया |

इसके बाद सनी पिता जी से भी माफी (Apology) मांगता है और तब सनी के पिताजी कहते है अभी तक ये कहती थी कि हमे चिंता करने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि हमारी चिंता करने के लिए हमारा लाल (Son) सनी है लेकिन सनी तुम चले जाओ मै तुम्हारी माँ से कहे दूंगा की चिंता मत करो मै तुम्हारा हमेशा की तरह आगे भी ख्याल रखूँगा |

यह सब बाते सनी की माँ सुन लेती है और वह सनी के पिता जी से कहती है सनी को माफ़ (Forgiven) कर दो बेटा है हमारा |

सब जानते हैं दुनियाँ (World) में एक माँ ही है जिसे जैसा चाहे कहो फिर भी वह गाल (Cheek) पर प्यार से हाथ फेरती है।

पिता जी अगर तमाचा (Slap) न मारे तो बेटा सर पर बैठ जाये। इसलिए पिता का सख्त होना भी जरुरी है।

माता पिता को आपकी दौलत (Wealth) नही बल्कि आपका प्यार और वक्त चाहिए। उन्हें प्यार दीजिए। माँ की ममता तो अनमोल (Priceless) है।

            🌴 भगवान से बढ़कर माता पिता होते हैं 🌴 




Note—» दोस्तों आपको ये भगवान से बढ़कर माता पिता होते हैं, प्रेरणादायक कहानी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताना और इस पोस्ट को अपने दोस्तों में ज्यादा से ज्यादा शेयर करना, अत्यंत सावधानी बरतने के बावजूद इस आर्टिकल में कुछ गलतियां हो सकती हैं और हम आपको बता दे की प्रेरणादायक कहानी व नयी पोस्ट डाइरेक्ट ईमेल मे पाने के लिए Free Email Subscribe करे, धन्यवाद।

0 thoughts on “Bhagavaan Se Badhakar Maata Pita Hote Hain, Inspirational Story”

Leave a Comment