Dhani App Se Loan Kaise Le, धनी एप से 15 लाख तक लोन कैसे ले?

Dhani Loan App in Hindi, Dhani App से Loan कैसे Apply करें, Dhani App Customer Care Number, Dhani App Download, IndiaBulls, Dhani App Card, Dhani App Loan, Dhani App, HindiShayarie.in
Dhani App क्या है, Dhani App Se Loan Kaise Le, धनी एप से पैसे कैसे कमाए, Dhani Loan App in Hindi, Dhani App से Loan कैसे Apply करें, Dhani App Customer Care Number, Dhani App Download, IndiaBulls, Dhani App Card, Dhani App Loan, Dhani App से 15 लाख तक का लोन कैसे लें.

आज के समय में लोग घर बैठे लोन लेना पसंद करते हैं और इसी अवसर को देखते हुए Dhani App लोगों को घर बैठे Instant Loan देना शुरू कर दिया और देखते ही देखते Dhani App के लाखों User बन गए। वैसे तो ऑनलाइन घर बैठे लोन लेने के लिए बहुत सारे Loan App मौजूद हैं लेकिन धनी एप इन सभी Loan Apps में अच्छा है क्योंकि यह काफी कम ब्याज पर Loan Provide करता है और Loan Amount खाते में 5 से 6 मिनट के अंदर ही क्रेडिट हो जाता है।

आज के इस इंटरनेट युग में लोग लोन लेने के लिए बैंकों का चक्कर काटना पसंद नहीं करते हैं इसीलिए Dhani Loan App काफी प्रसिद्ध हो रहा है। पहले धनी एप का नाम IndiaBulls था और बाद में इंडियाबुल्स का नाम बदलकर धनी एप कर दिया गया जिसको महेंद्र सिंह धोनी द्वारा प्रमोट किया जाता है। लाखों Users और मशहूर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी द्वारा Promote किए जाने के कारण इस एप्लीकेशन पर Trust किया जा सकता है।

इससे पहले हमने Google Pay Loan और PhonePe Loan के बारे में गाइड किया है इसको भी आप पढ़ सकते हैं। आपको यह एप्लीकेशन आपके टीवी चैनल या आपके स्मार्टफोन में कहीं ना कहीं Advertisement के माध्यम से जरूर देखे होंगे और यह App Credit Loan के सेक्टर में सबसे बेहतरीन Loan App है तो आइए जानते हैं Dhani Loan App क्या है और Dhani App Se Loan Kaise Le सकते हैं।

Dhani App क्या है?

धनी एप का पुराना नाम IndiaBulls था लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर धनी एप रख दिया गया और यह लोन इंडस्ट्री में काफी प्रसिद्ध है। धनी एप को 100+Million लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है और इस ऐप के माध्यम से 5 से 6 मिनट में ही लोन प्राप्त किया जा सकता है।

Dhani App कंपनी की शुरुआत सन 1999 में हुई थी लेकिन इसका पुराना नाम IndiaBulls था। इसके चेयरमैन और फाउंडर समीर गहलोत हैं। धनी एप के द्वारा आप इसकी टर्म एंड कंडीशन को ध्यान में रखकर घर बैठे लोन राशि को अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं लेकिन धनी एप से लोन लेने के लिए आपको कई प्रकार के (Documents) दस्तावेज सबमिट करने होते हैं और उसी के आधार पर ही आपके लोन की राशि Approve की जाती है।

धनी एप के द्वारा कई प्रकार की लोन सुविधाएं प्रदान की जाती हैं क्योंकि सभी लोगों को अलग-अलग Requirement होती हैं इसीलिए यह है विभिन्न प्रकार की लोन देती हैं ताकि सभी लोगों की आवश्यकताओं की पूर्ति किया जा सके।

  • Personal Loan
  • Business Loan
  • Two Wheeler Loan
  • Medical Loan
  • Education Loan
  • Home Loan
  • Car Loan
  • Wedding Loan
  • Travel Loan

धनी एप कैसे डाउनलोड करें?

Dhani App को एंड्रॉयड उपयोगकर्ता Google Play Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और iOS उपयोगकर्ता Directly Google या iOS Store से भी डाउनलोड कर सकते हैं। Dhani App को आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Dhani App पर Account कैसे बनाये?

सबसे पहले आपको धनी ऐप को डाउनलोड कर लेना है और डाउनलोड करने के बाद आपके पास कुछ जरूरी चीजें होनी चाहिए जैसे Gmail ID, मोबाइल नंबर, इंटरनेट कनेक्शन आदि की जरूरत पड़ सकती है

  1. धनी ऐप को इंस्टॉल करके Open करें और अपना मोबाइल नंबर डालें।
  2. मोबाइल नंबर डालने के बाद Login/Signup बटन पर क्लिक करें उसके बाद आपके पास एक OTP आएगी उसको Enter करें।
  3. उसके बाद आप Automatically धनी एप के Home Page पर आ जाएंगे और इस प्रकार आप आसान Steps में अपना धनी एप पर अकाउंट बना पाएंगे।

Dhani App से Loan लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

Dhani App से Loan लेने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेज प्रस्तुत करने होते हैं वैसे तो धनी एप से लोन लेने के लिए ज्यादा झंझट नहीं होती है लेकिन कुछ दस्तावेज देने होते हैं जिससे आप को लोन का Approval लेने में आसानी रहे।

  • आधार कार्ड (Aadhar Card)
  • पैन कार्ड (Pan Card)
  • मोबाइल नंबर (Mobile Number)
  • E-Mail अकाउंट ( Email ID)

Dhani App Se Loan Kaise Le | धनी एप से 15 लाख तक लोन कैसे ले?

धनी एप से लोन लेना बहुत आसान है इसके लिए आपको मेरे द्वारा बताए गए नीचे कुछ आसान तरीकों को फॉलो करना है

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में धनी ऐप को Open करें।
  2. अब आपको लोन लेने के लिए अप्लाई करना होगा और अप्लाई करने के लिए तीन चार ऑप्शन उपलब्ध होंगे क्योंकि धनी एप में अलग-अलग प्रकार के लोन मिलते हैं जैसे Home Loan, पर्सनल लोन आदि।
  3. अब आपको जो भी लोन लेना है उस पर क्लिक करें जैसे पर्सनल लोन लेना है तो पर्सनल लोन पर क्लिक करें।
  4. जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया Form खुल जाता है जिसमें आपको दो Option देखने को मिलते हैं पहला Salary और दूसरा Self Employed आप उसमें से जो भी हो उसको Select कर सकते हैं।
  5. अब आप को अपनी पूरी Information जैसे अपना नाम, अपनी इनकम, ईमेल आईडी, पिन कोड, पैन कार्ड नंबर, इत्यादि को डालकर Next Button पर क्लिक करना है
  6. अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन देने के साथ-साथ जितनी भी राशि आपको लोन के रूप में चाहिए वह आपको धनी ऐप के माध्यम से डालना है इसमें आप 1500000 रुपए तक लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  7. जब यह सभी प्रोसेस अपनाकर आप Form को सबमिट कर देंगे तो आपका Form Review में चला जाएगा और धनी एप टीम द्वारा आपके Form का सत्यापन किया जाएगा और उसके बाद ही आप मैसेज के द्वारा बताया जाएगा कि आपका लोन अप्रूव हुआ या नहीं।

Dhani App Loan पर (Interest Rate) ब्याज दर कितना है?

Dhani App पर लोन लेने पर जो ब्याज दर है वह काफी कम है और शायद ही कोई बैंक ऐसा होगा जो इतने कम ब्याज दर पर लोन देती होगी और धनी एप लोन भी तुरंत दे देती है, बैंकों की तरह चक्कर नहीं कटवाती।

इसी सुविधा के कारण लोग धनी एप से लोन लेने में काफी इंटरेस्ट दिखाते हैं इस एप्लीकेशन पर ब्याज दर 11.99% pa है और प्रोसेसिंग 3% तक लगता है और इसके अलावा प्रोसेसिंग fee पर 18% जीएसटी चार्ज भी लगता है। इस रेट में बदलाव भी हो सकते हैं इसीलिए मैं आपको Suggest करूंगा कि लोन लेने से पहले आप एक बार ब्याज दर की जांच पुनः कर ले।

Dhani App से लिए गए Loan को वापस कैसे करें?

जब आपका लोन अप्रूव हो जाता है तो हर महीने EMI के रूप में लोन की राशि वापस जमा करनी होती है और इसके लिए जब आप Loan के लिए अप्लाई करते हैं तभी आपसे फॉर्म में EMI का ऑप्शन सेलेक्ट करवाया जाता है उसी आधार पर ही आपके बैंक से पैसे ऑटोमेटिक हर महीने कटते रहते हैं।

धनी एप में लिए गए लोन को वापस करने के लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं पड़ती है इस एप्लीकेशन के रजिस्ट्रेशन फॉर्म में ही आपकी बैंक डिटेल मांगी जाती है और डिजिटल सिग्नेचर करवाया जाता है और किस्त के आधार पर आपकी पेमेंट बैंक से ऑटोमेटेकली कटते रहती है।

Dhani App से पैसे कैसे कमाए?

वैसे तो घर बैठे पैसे कमाने के तरीके बहुत से उपलब्ध हैं लेकिन धनी एप घर बैठे पैसे कमाने के लिए लोगों को एक Refer And Earn का फीचर प्रदान करता है जिसके माध्यम से लोग धनी एप से पैसे कमा सकते हैं। यदि धनी ऐप के माध्यम से आप लोगों को लोन लेने के लिए रेफर करते हैं और वह लोग आपके रेफरल कोड का इस्तेमाल करके धनी एप से लोन लेते हैं तो उसके बदले आपको पैसे मिलते हैं।

यह पैसा कमीशन के रूप में होता है। आपके रेफरल कोड का इस्तेमाल करके कोई भी यदि लोन लेता है तो उसके द्वारा लिए गए लोन की राशि पर आपको 2% तक का Referral Commission मिलता है।

Dhani App Important FAQ

1. धनी एप से कैसे लोन लिया जाता है?

धनी एप से लोन लेने के लिए धनी एप डाउनलोड करें, उसे Open करें अपना अकाउंट बनाएं, अकाउंट बनाने के बाद, लोन वाला ऑप्शन सेलेक्ट करें और required डॉक्युमेंट फिल अप करके फॉर्म को फिल अप करें और अपना लोन amount डालकर लोन ले सकते हैं।

2. धनी एप पर कितना लोन मिल सकता है?

इसमें आप 1500000 रुपए तक लोन प्राप्त कर सकते हैं।

3. धनी कार्ड से पैसा कैसे निकाले?

यदि आपका धनी रुपे कार्ड है तो आप किसी भी एटीएम मशीन पर जाकर अपने पैसे को withdraw सकते हैं।

4. इंडियाबुल्स (Dhani App) का कस्टमर केयर नंबर क्या है?

In case of any lingering queries about Dhani, you can feel free to contact Dhani app customer care number at 0124-6165722.

Source – shorturl.at/yDHI0

Leave a Comment